♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

बड़ी खबर::प्रेमिका को पाने की चाहत में..उसके 8 वर्षीय मासूम बालक का अपहरण.. कर दी हत्या… 24 घंटे में कोरिया पुलिस ने आरोपी प्रेमी सहित दो नाबालिग को किया गिरफ्तार…

 

अनूप बड़ेरिया

कोरिया पुलिस ने रविवार रविवार को 8 वर्षीय बालक के अपहरण व हत्या की गुत्थी को समझाते हुए उसके शव को बरामद कर 23 वर्षीय आरोपी सहित उसके सहयोगी दो नाबालिग को भी गिरफ्तार कर लिया है।

इस पूरे मामले में  आज सोमवार की शाम प्रेस वार्ता में कोरिया पुलिस अधीक्षक चन्द्र मोहन सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रार्थी राकेश चौधरी पिता बिरजू चौधरी निवासी छप्पन दफाई खोंगापानी थाना आकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि मेरा नाबालिक लड़का ऋषि चौधरी उर्फ चरका उम्र 8 वर्ष 13 नवम्बर की  शाम 06.00 बजे से लापता है और उसे शंका है कि उसके नाबालिक पुत्र को किसी व्यक्ति के द्वारा उसके घर से अपहृत कर ले जाया गया है।
प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना झगराखाण्ड में अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। पुलिस अधीक्षक कोरिया चंद्रमोहन सिंह के द्वारा मामले की गभीरता को देखते हुए एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कोरिया डॉ . पंकज शुक्ला के दिशा निर्देशन व पुलिस अनुविभागीय अधिकारी मनेन्द्रगढ़ कर्ण उईके के नेतृत्व में थाना प्रभारी विजय सिंह , थाना प्रभारी मनेन्द्रगढ़ सचिन सिंह ,  खोगापानी प्रभारी तथा चौकी प्रभारी कोड़ा का अलग – अलग टीम का गठन कर स्वयं पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन सिंह द्वारा घटना स्थल पहुंच घटना स्थल का निरीक्षण किया जाकर पता साजी हेतु निर्देशित किया।
मामले में पतासाजी के दौरान आरोपी बबलू यादव से पूछताछ में बताया कि मृतक की मां लीलावती से इसका प्रेम संबंध था। लीलावती को अपने साथ 7-8 माह पूर्व भगाकर ले गया था , लेकिन बाद में लीलावती इसके साथ रहने से मना कर दी तथा अपने पति एवं बच्चे के पास वापस लौटना चाहती थी । इसलिए इसे छोड़ कर वापस अपने मायके में रह रही थी एवं इसके पति से बातचीत शुरू हो गया था,जो आरोपी बबलू यादव को नागवार गुजर रहा था। इसी कारण बीच में लीलावती के पति को दूसरो से खबर भेजवा रहा था कि इसकी पत्नि आरोपी से बात करती है लेकिन मृतक का पिता अपने पत्नि को लाने के लिए तैयार हो गया। जिसके कारण आरोपी बदला लेने का मन बना लिया और अपहृत बालक एवं उसके भाई को अपने पास मोबाईल दिखाने के लिए बुलाता रहा। मृतक के चाचा के लड़के नाबालिक बालक को पैसा का लालच देकर उसको अपने पास बुलाता रहा एवं अपचारी बालक को अपहृत बालक को लाने के लिए बोला जो नाबालिक के द्वारा ऋषि को स्माईल के दुकान के पास लाया तब आरोपी उसे अपने मोटर साईकल से बैठाकर अपने ईटा भट्ठा के पास लाया और नाबालिक बालक के साथ मिल कर पानी में डाल कर उसे डूबा कर हत्या कर दिया एवं वही पर बने नाली में लाश को डाल कर घास एवं मिट्टी से ढक दिया परंतु आरोपी को यह भय था कि नाबालिक बालक किसी को बता देगा। इस डर से दूसरे दिन 14 नवंबर को दो नाबालिग दोस्त को बुलाया और ऋषि के लाश को प्लास्टिक के सीमेंट के बारे में भर कर सहवानी टोला मशकूर के तलाब के पास नीम पेड़ के नीचे तीनो मिल कर गड्डा खोद कर बोरा सहित ऋषि के शव को दफन कर दिया। सोमवार को आरोपी के निशानदेही पर कार्यपालिक दण्डाधिकारी की उपस्थिति में शव को बरामद कर पंचनामा कार्यवाही किया गया एवं उक्त आरोपी बबलू यादव आ.अजय यादव उर्फ मुन्ना उम्र 23 वर्ष सा. 56 दफाई खोगापानी एवं अन्य तीनो नाबालिको को भी गिरफ्तार किया गया है । आरोपी बबलू मृतक के शव को जहां पहले दफनाया था लोगो को शक न हो कह कर इसके लिए सुअर मार कर फेंक दिया था जिससे कि लोगो को गुमराह किया जा सकें । प्रकरण में धारा 366 , 302 , 120 बी , 201 , 34 ता.हि. जोड़ कर उपरोक्त धारा में आरोपी एवं नाबालिक बालको को गिरफ्तार किया गया।

इस कार्यवाही में थाना प्रभारी झगराखाण्ड विजय सिंह, थाना प्रभारी मनेन्द्रगढ़ सचिन सिंह, स.उ.नि , धनंजय सिंह , प्र.आर. संदीप बागीस, आशीष मिश्रा , आर. प्रिंस राय , राजेश मिश्रा , पुरूषोत्तम राय , धनंजय निषाद , कमलेश साहू , ललित यादव , राजकुमार , साधारण , सैनिक उमाशंकर की सराहनीय भूमिका रही।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close