♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

पहले लड़े थे गोरो से..अब लड़ रहे चोरों से-MLA डॉ. विनय…कांग्रेस का चक्का जाम पूरी तरह सफल…

कोरिया/चिरमिरी । देशभर में किसानों ने नेशनल और स्टेट हाईवे में चक्का जाम किया है। इसी कड़ी में कोरिया के एकलौते नगर निगम चिरमिरी में ब्लाक कांग्रेस कमेटी चिरमिरी के नेतृत्व में स्थानीय कांग्रेसियों ने भी समर्थन देते हुए शहर की मुख्य सड़को को लगभग 2 घण्टे रोक कर चक्का जाम किया और अपना विरोध प्रदर्शन किया ।

देशभर में एक तरफ जहां वैश्विक महामारी कोरोना ने जनजीवन समेत अर्थव्यवस्था को अस्त- व्यस्त कर दिया है, इस बीच किसान आंदोलन को लेकर विरोध लगातार बढ़ता ही जा रहा है, बता दें कि आज देशभर में तीनों कृषि कानूनों के विरोध में और किसानों के समर्थन करने के लिए जिला कांग्रेस सहित ब्लाक स्तर पर 2 घण्टों से 3 घण्टों तक चक्का जाम किया और केंद्र की मोदी सरकार के विरुद्ध जम कर बरसे.

जानकारी अनुसार केंद्र सरकार द्वारा लागू कृषि बिल के विरोध में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर कोरिया जिले सहित ब्लॉक कांग्रेस कमेटी द्वारा किसानो के समर्थन में 2 घण्टे का चक्का जाम किया गया। चिरमिरी ब्लॉक अध्यक्ष सुभाष कश्यप के नेतृत्व मे शहर के हृदय स्थल हल्दीबाड़ी के स्वाद मिस्ठान भंडार के सामने में बड़ी तादात में उपस्थित कांग्रेसियो ने बीच सड़क पर कुर्सियां लगा कर सामूहिक रूप में कृषि बिल का विरोध करते हुए धरना देकर बैठ कर पूरी तरह चक्का जाम कर दिया।


इस दौरान भारी वाहनों के अलावा, निजी वाहनों और बसों सहित दोपहिया वाहनों को नही जाने दिया गया। और 2 घण्टे तक वाहनों के पहिए थमे रहे। इस दौरान कांग्रेसियों ने नरेंद्र मोदी को हिटलर की संज्ञा देते हुए कृषि कानून को किसानों के हित के खिलाफ बताया कांग्रेसियों ने कहा कि मोदी के इस कृषि बिल से किसानों को काफी यह कृषि बिल पूरी तरह बड़े उद्योगपति व व्यापारियों के हित के लिए बनाया गया है। जो पूरी तरह काला है हम इस कानून को काला कह रहे है और ये मोदी सरकार बताये की यह सफ़ेद कैसे देश की आजादी से पहले हम लोग गोरो से लड़े थे और हम लोगो को चोरों से लड़ना होगा जिस लड़ाई की शुरवात हो चुकी है जो बीते 60 दिनों से दिल्ली की सड़को पर देखने को मिल रहा है।

बहरहाल  चक्काजाम में मुख्य रूप से विधायक डॉ.विनय जायसवाल,महापौर कंचन जायसवाल, सभापति गायत्री बिरहा, पूर्व महापौर के डोमरु रेड्डी,पूर्व नेता प्रतिपक्ष मो.इमाम, वरिष्ठ कांग्रेसी प्रकाश तिवारी, शंकर राव, प्रदीप प्रधान, ओपी प्रीतम, शिवांश जैन,नगर निगम के निर्वाचित पार्षद मनोनीत पार्षद महिला कांग्रेस,युवा कांग्रेस, सेवा दल, एनएसयूआई, सहित भारी संख्या में कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्त्ता उपस्थित रहे।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close