♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

बड़ी खबर::सस्पेंड::अचानक हॉस्टल निरीक्षण में पहुंचे कलेक्टर अव्यवस्था को देखकर भड़के…अधीक्षक सस्पेंड..

अनूप बड़ेरिया

कोरिया कलेक्टर विनय कुमार लंगेह ने एकलव्य आवासीय विद्यालय सोनहत एवं बालक छात्रावास का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने छात्रावास के बच्चों से उनकी पढ़ाई और छात्रावास की व्यवस्थाओं के बारे जायजा लिया। बालक छात्रावास में  अव्सवस्था को देखकर कलेक्टर ने गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए छात्रावास अधीक्षक को निलंबित करने के निर्देश दिए।
छात्रावास के निरीक्षण के दौरान फैली गंदगी, कमरों में अव्यवस्था, तथा बच्चों से  भोजन एवं सामग्री वितरण पर मिली शिकायतों के आधार पर कलेक्टर श्री लंगेह ने छात्रावास अधीक्षक और उपस्थित मंडल संयोजक को फटकार लगाई साथ ही जिला शिक्षा अधिकारी को छात्रावास अधीक्षक को निलंबित करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने मंडल संयोजक को एक सप्ताह के अंदर छात्रावास की समस्त अव्यवस्थाओं को ठीक करने के सक्त निर्देश दिए। उन्होंने छात्रावास के बच्चों की शैक्षणिक गुणवत्ता में दिखाई पड़ रही कमजोरी पर सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग एवं एकलव्य विद्यालय के प्राचार्य मोहिलाल कुर्रे को कारण बताओ नोटिस जारी करवाया। कलेक्टर ने विद्यालय एवं छात्रावास में पेयजल की समस्या के निराकरण के लिए लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारी को पाइप लाइन बिछाकर जल आपूर्ति करने हेतु निर्देशित किया। इसके साथ ही कलेक्टर श्री लंगेह ने आगामी परीक्षाओं के लिए अच्छी तैयारी करने प्रोत्साहित किया और उन्हें परीक्षा की अग्रीम शुभकामनाएं दी। निरीक्षण के दौरान एसडीएम सोनहत  राकेश कुमार साहू उपस्थित रहे।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close