♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

बड़ी खबर::कोरिया::शिक्षाकर्मी-02 के 5 टीचरों की सेवा समाप्त… जिपं CEO ने जारी किया आदेश

अनूप बड़ेरिया
जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी कुणाल दुदावत ने लंबे समय से बिना किसी पूर्व सूचना के लगातार अपने कर्तव्य से अनुपस्थित रहने के कारण शिक्षाकर्मी वर्ग 02 के कुल 5 शिक्षकों को सेवा से तत्काल प्रभाव से पदच्युत कर दिया है। जिसमें जनपद पंचायत भरतपुर के शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला मुर्किल के शिक्षाकर्मी वर्ग 02 (गणित) संजय कुमार प्रसाद, शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला दुधासी के शिक्षाकर्मी वर्ग 02 (हिन्दी) स्वीटी ठाकुर, जनपद पंचायत मनेन्द्रगढ़ के शासकीय माध्यमिक शाला सोनहरी के शिक्षक वर्ग 02 रविराज सिंह, शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला कोथारी के शिक्षाकर्मी वर्ग 02 (गणित) शिल्पा योगी एवं जनपद पंचायत बैकुण्ठपुर के शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला बहेराडांड के शिक्षाकर्मी वर्ग 02 (विज्ञान) नूतन सिन्हा शामिल हैं।
जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि लंबे समय से बिना किसी पूर्व सूचना के लगातार अपने कर्तव्य से अनुपस्थित रहने के कारण छात्रों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। साथ ही इन्होंने जारी कारण बताओ नोटिस के संबंध में कोई स्पष्टीकरण भी प्रस्तुत नहीं किया है। इस हेतु उन्होंने जिला पंचायत की सामान्य प्रशासन समिति की बैठक में प्रसारित नियुक्ति आदेश के सेवा शर्तों के अनुरूप आचरण न करने तथा छत्तीसगढ़ सिविल सेवाएं (अवकाश) नियम 2010 का पालन न करने एवं संबंधित शिक्षाकर्मी वर्ग 02 का छत्तीसगढ़ पंचायत सेवा (आचरण) नियम 1998 के नियम 3 के विपरीत कृत्य पाये जाने के कारण छत्तीसगढ़ पंचायत सेवा (अनुशासन तथा अपील) नियम 1999 के नियम 5 ख के तहत दीर्घ शास्ति से दंडित करते हुए सेवा से तत्काल प्रभाव से पदच्युत कर दिया है।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close