♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

IG डांगी ने कोरिया के लापरवाह ASI को किया सस्पेंड…

दो वर्ष पूर्व महिला की मृत्यु के मामले में
आईजी सरगुजा डांगी ने मामले में लापरवाही बरतने वाले  कोरिया के पुलिस अधिकारी को निलंबित कर दिया है। पुलिस महानिरीक्षक ने प्रकरण के संज्ञान में आने के बाद मामले की जांच करायी थी।

मिली जानकारी के अनुसार जिला कोरिया के थाना जनकपुर मे दिनांक 31.1.2019 को रिपोर्ट हुआ कि एक महिला की कुएँ मे डूबने से मृत्यु हो गई है।जिसमे मर्ग 03/19 दर्ज किया गया था।पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पंचनामा की कारवाई की। महिला की एक वर्ष पूर्व ही शादी हुई थी।  जांच मे यह पाया गया कि नव विवाहिता ने मृत्यु के पहले अपनी मां बहन को फोन करके बताया कि उसका पति शराब पीकर मारपीट करता है। कुछ ही समय बाद उसकी कुएँ में डूबने से मौत हो गई थी।
मृतिका के परिजनों के बयानों मे मृतिका के पति पर मारपीट के आरोपों के बावजूद जांचकर्ता अधिकारी सहायक उपनिरीक्षक राजेन्द्र सिंह ने अपराध दर्ज नहीं किया बल्कि प्रकरण की मर्ग जांच से ही नस्तीबद्ध कर दिया। मृतिका के भाई ने आईजी को शिकायत की थी।
पुलिस महानिरीक्षक ने प्रकरण की डायरी मंगाकर अवलोकन करने से पाया कि ASI ने इतने संवेदनशील मामले मे लापरवाही बरती है। अतः सहायक उपनिरीक्षक को तत्काल निलम्बित किया जाकर रक्षित केन्द्र संबद्ध किया गया है। आईजी ने पुलिस अधीक्षक कोरिया को संबंधित के खिलाफ जांचकर रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया गया है।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close