♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

MLA डॉ. विनय ने लिखी विकास की नई इबारत..मनेन्द्रगढ़ विधानसभा को मिला करोड़ो के निर्माण कार्य की स्वीकृति…

 

मनेन्द्रगढ़ से शराफत अली

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता एवं विधायक प्रतिनिधि सौरभ मिश्रा ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर मनेन्द्रगढ़ विधायक डॉ विनय जायसवाल के प्रति आभार जताया है। ब्लॉक प्रवक्ता सौरभ मिश्रा ने बताया कि  मनेन्द्रगढ़ विधायक के लगातार सकारात्मक पहल का नतीजा है कि आज मनेन्द्रगढ़ विधानसभा विकास की गाथा लिख रहा है। मिश्रा ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2020-21 अंतर्गत पूरक बजट में जल जीवन मिशन योजना के अंतर्गत सोलर वाटर सप्लाई के लिए 153.16 लाख रुपये की स्वीकृति गुरु रुद्र कुमार मंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा प्रदान किया गया। जिसमे विकासखंड खड़गवाँ के ग्राम पंचायत कोडांगी के उरावपारा में 24.29 लाख रु, ग्राम पंचायत पोडीडीह के हरिजन पारा में 24.58 लाख रुपए, ग्राम पंचायत खड़गवा के चारपारा में 25.64 लाख रू, ग्राम पंचायत खड़गवा के लोहारपारा में 26.40 लाख रुपए, ग्राम पंचायत दुबछोला के पटेलपारा में 27.80 लाख रुपए, ग्राम पंचायत दुबछोला के बसोरपारा में 24.45 लाख रुपए का सोलर वाटर सप्लाई स्कीम के तहत स्वीकृति मिली है।

प्रवक्ता ने बताया कि खड़गवां विकासखंड अंतर्गत बरदर जलाशय में बरदर समूह जल प्रदाय योजना अंतर्गत 2235.40 लाख रू, खड़गवां एवं मनेन्द्रगढ़ विकासखंड अंतर्गत उधनापुर जलाशय में उधनापुर समूह जल प्रदाय योजना अंतर्गत 1946.05 लाख रू, खड़गवां विकासखंड अंतर्गत अंजनी जलाशय में तामडाड़ समूह जल प्रदाय योजना अंतर्गत 2850.67 लाख रू, खड़गवां विकासखंड अंतर्गत हसदेव जलाशय में देवाडाड़ समूह जल प्रदाय योजना अंतर्गत 2966.66 लाख रू सहित मनेन्द्रगढ़ विधानसभा के ग्रामीण क्षेत्र में जल प्रदाव योजना में कुल राशि 9301.78 लाख रुपये का प्रोजेक्ट बजट में शामिल हुआ है जिससे कुल 54 ग्राम लाभान्वित होंगे।

इसके साथ ही लोक निर्माण विभाग के मुख्य बजट 2020-21 में उधनापुर से पैनारी मार्ग का निर्माण पुल पुलिया सहित लंबाई 7 किलोमीटर तक के लिए 500 लाख रुपए, दुग्गी से गणेशपुर पहुँच मार्ग का निर्माण कार्य लंबाई 7 किलोमीटर तक के लिए 500 लाख रुपए, गुडघेला नाला से सिंघत पहुँच मार्ग लंबाई 2.50 किलोमीटर तक के लिए 200 लाख रुपए, जिल्दा से दुग्गी तक सड़क निर्माण पुल पुलियों सहित लंबाई 7 किलोमीटर तक के लिए 250 लाख रुपए, पाराडोल से परसगढी मार्ग निर्माण पुल पुलियों सहित तक के लिए 250 लाख रुपए, ग्राम पंचायत पोड़ीडीह से ग्राम पंचायत तामडाडं के बीच में कोडांगी में पुल निर्माण के लिए 100 लाख रुपए, कासाबहरा से भौता मार्ग तक लंबाई लगभग 2.5 किलोमीटर का उन्नयन एवं नवीनीकरण के लिए 100 लाख रुपए, केन्दई-चोटिया से बरदर- खड़गवां होकर सोनहत रामगढ़ जाने वाले मार्ग का 19 किलोमीटर लंबाई का उन्नयन एवं नवीनीकरण हेतु 130 लाख रुपए की स्वीकृति प्रदान की गई है। ब्लॉक प्रवक्ता ने बताया कि विधायक डॉ विनय जायसवाल का पहला प्रयास ग्रामीण इलाकों के लोगों को बेहतर सड़क, पानी, शिक्षा एवं स्वास्थ्य देने का है जिसमें वो लोग भी विकास की मुख्य धरा से जुड़ सके। वही नगर निगम चिरमिरी में शासकीय अंग्रेजी माध्यम उत्कृष्ट विद्यालय चिरमिरी की स्थापना इस बात का प्रमाण है कि शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क एवं पानी सभी दिशा में वर्तमान विधायक क्षेत्र को ऊंचाइयों तक ले जाना चाहते है। मिश्रा ने आगे कहाँ कि चिरमिरी एवं मनेन्द्रगढ़ के लिए भी बहुत सी योजनाएं बनाई गई जिसके संबंध में मांग पत्र भी सौपा जा चुका है जल्द ही शहरी क्षेत्रों में भी विकास के नए आयाम स्थापित किये जायँगे।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close