♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

ये आक्रोश नहीं तो क्या …..जब काटे गए हरे भरे पेड़ो की जगह किया गया पौध रोपण …..नगर पंचायत अध्यक्ष की धौंस नहीं आई काम ….अब कार्रवाई का इंतजार …. इन तमाम लोगों ने दिया जागरूकता का परिचय …..पढ़े पूरी खबर

 

रायगढ़। ये आखिर आक्रोश नहीं तो क्या ? बीते दिवस बरमकेला स्थित स्कूल मैदान और विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय से लगकर एक भवन बनाने के लिए बड़ी संख्या में हरे भरे वृक्षों की कटाई कर दी गई। काटे गए पेड़ों को नगर में व्यापक आलोचना हुई और कुछ तो खुल कर सामने आए और इसकी शिकायत कलेक्टर तक से की गई।
मिल रही जानकारी के अनुसार आज उसी जगह पर स्थानीय लोगों के दौरा पौध रोपण किया गया। यह अपने आप मे एक जागरूकता वाली बात भी है। वह इसलिए भी की हमने कोरोना काल मे ऑक्सीजन के कमी को महसूस कर चुके हैं। वही पर्यावरण प्रदूषण हमारे जिले की एक बड़ी समस्या है। प्रदूषण से निपटने के लिए भी जिले में अभियान चल रहा है और पौध रोपण हमारे यहां एक अभियान के तौर पर चलाया जाता है पौध रोपण का लक्ष्य तय किया जाता है। तमाम सरकारी गैर सरकारी तंत्र इस अभियान में शामिल होकर अपने आस पास के परिवेश को शुद्ध बनाने अपनी अपनी भूमिका अदा करते हैं।
वहीं दूसरी ओर बरमकेला में एक निर्माण कार्य को जल्द से जल्द पूरा कर कमीशन खोरी करने की नीयत से कुछ वर्ष पूर्व वन विभाग की ओर से पौध रोपण किया गया गया था और आज यह हरे भरे पेड़ो का आकार ले चुके थे। मिली जानकारी में अनुसार पूर्व में बरमकेला हायर से स्कूल द्वारा स्कूल मैदान से लगी भूखण्ड पर हरियाली लाने की मंशा से वन विभाग को पौध रोपण करने यह भूखण्ड दिया था इसके बाद यहां पर बड़े पैमाने पर पौध रोपण किया गया था जो आज पूरे हरे भरे हो गए थे।


इस जगह पर पेड़ो की कटाई करने का मामला जब तक बाहर आता बड़े पैमाने पर से यहां पेड़ो की कटाई कर दी गई थी। मामला खूब उछला मामला राजनीति से भी जुड़ गया नगर पंचायत अध्यक्ष बरमकेला की भूमिका चर्चे में रही वायरल हो रही वीडियो में वीडियो बनाने वाले के एक सवाल के जवाब में एक पेड़ काटने वाला कह रहा है कि “नगर पंचायत अध्यक्ष हेमसागर नायक का नाम लेते हुए और कोई पूछे तो मेरा नाम लेना और मेरे से बात करने के लिए बोल देना” हरे भरे पेड़ो की कटाई का यह वीडियो सामने आने के बाद नगर में इसकी व्यापक आलोचना हुई कुछ दबी जुबान से तो कुछ खुलकर सामने आए।


मिली जानकारी के अनुसार आज इसी जगह पर बड़ी संख्या में पुनः पौध रोपण किया गया है इसमें नगर पंचायत उपाध्यक्ष रामकुमार नायक की मुख्य उपस्थिति में ओर पार्षद मनीष नायक, कमल चौहान, परमानंद की विशिष्ट उपस्थिति मे पुनः वृहद वृक्षारोपण किया गया,इस अवसर पर भाजपा नेता तरूण अग्रवाल ,हायर सेकेंडरी स्कूल के प्रिंसिपल मय स्टाफ भी उपस्थित रहे।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close