♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

IG डांगी ने स्टूडेंट्स को दी सफलता की टिप्स…कामयाबी के लिए जरूरी है अच्छी आदत..कड़ी मेहनत..और भी बहुत कुछ…

पुलिस महकमे में कसावट लाने के साथ सरगुजा रेंज के IG रतन लाल डांगी आम लोगो के साथ स्टूडेंट्स को भी समय-समय पर प्रेरणादायक सन्देश देकर उनका उत्साह बढ़ाते रहते हैं। कुछ इसी प्रकार विद्यार्थियों को कामयाबी के लिए महत्वपूर्ण टिप्स उनका उत्साहवर्धन करते हुए बताया कि  संभावनाओ से परिपूर्ण विद्वान है, आपके दिमाग मे 18 अरब से ज्यादा कोशिकाएं है। आपके पास अपनी कल्पना से कहीं ज्यादा विलक्षण गति से सीखने और उसे सहेजकर रखने की क्षमता है। उन्हें आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने मे कीजिए।
 IG ने कहा बच्चो से कहा कि मेहनती व दृढ इच्छा शक्ति वालें है,आपको अपने लक्ष्य को प्राप्त करने से कोई नहीं रोक सकता…सफलता आपका जन्म सिद्ध अधिकार है।
 उन्होंने आगे कहा कि कामयाब लोग सामान्य व्यक्ति की तुलना में ज्यादा काम करते है…वे हर दिन, सप्ताह, महीनों, कई साल तक ऐसे ही मेहनत करतें रहते है जब तक कि वे अपने लक्ष्य पर न पहुंच जाएं। जब काम करें तो काम करें…धैर्यवान बनो..लगनशील बनो।
उन्होंने कहा कि इसे अभी करे…टालमटोल न करें…कामयाबी अच्छी आदतों से मिलती हैं…जल्दी उठिए…हर मिनट का इस्तेमाल करें..बड़ी कामयाबी के लिए जरूरी है लंबी और कड़ी मेहनत…👍

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close