♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

बड़ी खबर::शहर को वर्ल्ड क्लास स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स की सौगात… बैडमिंटन, बॉलीबॉल, टेनिस, बास्केटबॉल सहित..मल्टीजिम..यहाँ बनेगा..विस अध्यक्ष व सांसद की अनुशंसा पर कलेक्टर ने DMF से 3.60 करोड़ दिए…

अनूप बड़ेरिया

स्पोर्ट्स और फिटनेस में कोरिया जिला को अव्वल बनाने जल्द ही बैकुठपुर वर्ल्ड क्लास इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स तैयार किया जाएगा। जनता की बहुप्रतीक्षित मांग पर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के लिए विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत एवं लोकसभा क्षेत्र सांसद श्रीमती ज्योत्सना महंत ने पहल की है। माननीय जनप्रतिनिधियों की इस पहल और अनुशंसा पर जिले के कलेक्टर  श्याम धावड़े ने जिला खनिज न्यास मद से बैकुंठपुर में स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स के लिए साढ़े तीन करोड़ रुपये से ज़्यादा की राशि स्वीकृत कर दी है।

यहां बनेगा स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स – यह स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स जिला मुख्यालय बैकुंठपुर में नवीन कन्या कॉलेज और पीजी कॉलेज परिसर के सामने शासकीय जमीन पर बनाया जायेगा। लगभग तीन एकड़ के क्षेत्रफल पर बनने वाले इस स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में दो इनडोर मल्टीपर्पस हॉल बनाये जाएंगे, जिनमें अलग-अलग स्पोर्ट्स की सुविधा होगी। हॉल-I में बास्केटबॉल, वॉलीबॉल, टेनिस कोर्ट के साथ प्ले एरिया होगा। हॉल-II में बैडमिंटन कोर्ट, स्क्वाश कोर्ट और मल्टीजिम होगा। इस परिसर में जिला खेल अधिकारी का कार्यालय भी होगा। इसके साथ ही 4×5 मीटर का स्टेज होगा जिसके साथ अटैच ग्रीन रूम भी बनाया जाएगा। इस सर्वसुविधायुक्त खेल परिसर में एंट्रेंस हॉल, पार्किंग, आफिस हॉल, ऑफिस स्टोर आदि की भी सुविधा उपलब्ध होगी। जल संरक्षण के उद्देश्य से इसे रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम के साथ बनाया जाएगा।

स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में मिलेंगी ये सुविधाएं –

कोरिया जिले के मुख्यालय बैकुंठपुर में बनने वाले स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में बास्केटबॉल, बैडमिंटन कोर्ट, टेनिस कोर्ट, बॉलीबॉल, स्क्वाश जैसे स्पोर्ट्स खेल सकेंगे। इसके साथ ही फिटनेस का खास ख्याल रखने वालों के लिए 2 मल्टी जिम भी तैयार किया जाएगा। जहां महिलाओं एवं पुरुषों के लिए अलग-अलग जिम की सुविधा मिलेगी। जिले में इस स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स बनने से खेलों में रुचि रखने वाले युवाओं को अपने हुनर और कौशल को निखारने का बेहतर मौका मिलेगा। यंहा जिले के खिलाड़ियों को प्रैक्टिस के लिए विश्वस्तरीय सुविधा मिलेगी और क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ी जिले से तैयार होंगे जिससे आने वाले समय में कोरिया जिले को खेल जगत में एक नई पहचान मिलेगी।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close