♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

खेल और खिलाड़ियों के लिए संशाधनों की नही होने दी जाएगी कमी…ग्रामीण अंचलों में प्रतिभाओं की कमी नही…बस जरूरत उन्हें निखारने की- अम्बिका सिंहदेव…स्व. केपी सिंहदेव स्मृति फुटबाल प्रतियोगिता का शानदार… रंगारंग हुआ आगाज….44 टीमो ने लिया है भाग…

अनूप बड़ेरिया

जिला प्रशासन खेल एवं युवा कल्याण कोरिया द्वारा आयोजित जिला स्तरीय स्व केपी सिंह फुटबाल प्रतियोगिता का शुभारंभ  विधायक बैकुंठपुर श्रीमती अम्बिका सिंहदेव  के मुख्य आतिथ्य एवं नगर पालिका अध्यक्ष अशोक जायसवाल की अध्यक्षता एवं योगेश शुक्ला, महेन्द्र दुबे, विपिन जायसवाल जनपद सदस्य, भानू पाल, अजय सिंह, यूएस शुक्ला, मनोज दुबे, राजीव गुप्ता, व पार्षद आशीष यादव के विशिष्ट आतिथ्य में  किया गया।

आयोजन की शुरुआत ध्वज वंदन, मार्च पास्ट के बाद 44 टीमो के खिलाड़ियों ने फुटबाल खेल को बढ़ावा देने के उद्देश्य से रैली निकाली।रैली का नेतृत्व  विधायक श्रीमती अम्बिका सिंहदेव ने किया। रैली मिनी स्टेडियम से घड़ी चौक व घड़ी चौक से पुनःमिनी स्टेडियम में सम्पन्न हुई। रैली के पश्चात मंच पर अतिथियों द्वारा महात्मा गांधी जी व स्व के पी सिंह के छाया चित्र पर धूप दीप प्रज्ज्वलित कर व पुष्पांजलि अर्पित कर जिला स्तरीय फुटबॉल खेल का शुभारंभ किया। अतिथियों के स्वागत उपरांत गीतों की प्रस्तुति दी गई।
कार्यक्रम प्रतिवेदन व स्वागत सम्बोधन आयोजन समिति के योगेश गुप्ता  द्वारा दिया गया।अतिथि उद्बोधन में सर्व प्रथम हाई कोर्ट बिलासपुर से पधारे अधिवक्ता महेंद्र दुबे  ने सम्बोधित किया और इस ऐतिहासिक आयोजन अनवरत जारी रहने की कामना की।
योगेश शुक्ला ने उदघाटन के स्वरूप की की प्रशंसा करते हुए कहा इस तरह के आयोजनों से फुटबाल जो कि कोरिया जिले का सबसे महत्वपूर्ण खेल है को निश्चित बढ़ावा मिलेगा।अशोक जायसवाल ने अध्यक्षीय सम्बोधन में फुटबॉल को आगे ले जाने हेतु सभी फुटबॉल प्रेमियों से आगे आने की अपील की।
मुख्य अतिथि अम्बिका सिंह देव ने कहा फुटबाल खेल के प्रति कोरिया जिले में जो रुझान जिस तरह से यह जिले में लोकप्रिय है इसे बनाए रखने की हम सभी की जिम्मेदारी है।खिलाड़ियों को लगातार अवसर मिले, सुविधा मिले इस सब के लिए हमारी जवाबदारी है। इतनी बड़ी संख्या में खिलाड़ियों का एकत्रित होना, फुटबाल को आगे ले जाने के लिए समर्पित होना बहुत बड़ी बात है। उन्होंने कहा कि किसी भी खेल व खिलाड़ियों के लिए संसाधनों की कमी नहीं आने दी जाएगी । श्रीमती सिंहदेव ने कहा कि ग्रामीण अंचलों में प्रतिभाओं की कमी नहीं है जरूरत तो है बस उन्हें निखारने की।
कार्यक्रम में खिलाड़ियों को शपथ गोपाल सिंह व्यायाम शिक्षक द्वारा  दिलाया गया। कार्यक्रम में देशभक्ति गीत मुश्ताक एवं ओम अग्रहरि द्वारा प्रस्तुत किया गया,आभार प्रदर्शन जिला प्रशासन की ओर से एसडीएम एएस पैकरा द्वारा किया गया। कार्यक्रम का संचालन सुनील शर्मा द्वारा किया गया।
उदघाटन समारोह को सफल बनाने में पार्षद आशीष यादव,एल्डरमैन मनोज दुबे, रामकुमार राजवाड़े विजय देवांगन, नागेंद्र राजवाड़े,रामदास,पीटीआई रणधीर ठाकुर, प्रफुल्ल तिग्गा, सूरज कुमार पूरन कश्यप, जीत राय किंडो एवं केपी सिंह आयोजन समिति के सभी सक्रिय सदस्यों  का योगदान रहा। कलेक्टर  के मार्गदर्शन में नगर पालिका बैकुंठपुर, पुलिस विभाग, लोक निर्माण विभाग,लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग,शिक्षा विभाग, राजस्व विभाग , एवं खेल एवं युवा कल्याण विभाग के संयुक्त समन्वय से जिला स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता का सफल शुभारंभ कार्यक्रम  सम्पन्न हुआ।
आज के मैच में पेनल्टी शूटआउट में न्यू स्पोर्टिंग क्लब उमझर की टीम ने जीत हासिल की। मैन ऑफ द मैच उमझर टीम के गोलकीपर उमेश कुमार को दिया गया।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close