♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

महाराष्ट्र से आकर कटघोरा की पुरानी बस्ती मस्जिद में रूके युवक कीे कोरोना रिपोर्ट पॅाजिटिव्ह : प्रशासन ने दो मार्च से किया था मस्जिद में क्वारेंटाईन… अब ईलाज के लिए भेजा एम्स रायपुर…

कोरबा

महाराष्ट्र राज्य के कामठी से आकर कटघोरा की पुरानी बस्ती मस्जिद में रूके 16 साल के जमाती युवक की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पाजिटिव्ह आई है। जिला प्रशासन ने कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल के निर्देश पर ऐतिहात बरतते हुए पहले ही इन 16 लोगों के जत्थे को पुरानी बस्ती जामा मस्जिद में ही आइसोलेट कर क्वारेंटाईन में रख दिया था। सावधानी बरतते हुए इन सभी लोगों के नाक एवं गले के स्वाब का सेंपल दो अपे्रल को लेकर एम्स रायपुर जांच के लिए भेजा गया था।

कटघोरा की पुरानी बस्ती स्थित जामा मस्जिद में यह लोग कामठी, जिला नागपुर महाराष्ट्र से पहुंचे थे। इसके बाद सूचना मिलते ही कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए इन सभी लोगों को प्रशासन द्वारा मस्जिद में ही आइसोलेशन में रखा गया था। इन सभी लोगों का मेडिकल टीम द्वारा 24 और 26 मार्च को दो बार मेडिकल चेकअप किया गया था। सभी लोग पूरी तरह स्वस्थ्य थे। जिला प्रशासन द्वारा इन लोगों पर कड़ी निगाह रखी जा रही थी। पाजिटिव्ह पाये गये युवक में किसी भी तरह के कोरोना से संबंधित कोई प्रारंभिक लक्षण नहीं थे। इन सभी लोगों को मस्जिद से बाहर नहीं निकलने, भीड़-भाड़ वाले स्थानों में नहीं जाने और मस्जिद में रहने के दौरान आपस में एक-एक मीटर की दूरी बनाये रखने की हिदायत भी दी गई थी।

राज्य के बाहर से आकर जिले की मस्जिदों में रूके सभी लोगों को अगले एक महिने तक क्वारेंटाईन में रखने के निर्देश कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल ने प्रशासन के अधिकारियों को दे दिये हैं। इस दौरान इन सभी का समय-समय पर स्वास्थ्य परीक्षण होगा। सभी लोगों को भी हिदायत दी गई है कि उन्हें सर्दी, खांसी, बुखार, श्वास लेने में दिक्कत जैसी परेशानी होने पर तत्काल स्वास्थ्य केंद्र और जिला प्रशासन को सूचित करें।

 

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close