♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

हाथ चूमकर ‘इलाज’ करने वाले बाबा की कोरोना से मौत… 29 भक्त भी पॉजिटिव…

झाड़फूंक, टोना-टोटका और अंधविश्वास के सहारे धर्म-कर्म से भोले-भाले लोगों की बीमारी और समस्याएं दूर करने वाले बाबा आपको बीमारी भी परोस सकते हैं. एमपी के रतलाम में ऐसा हुआ भी है जब एक संक्रमित बाबा ने अपने भक्तों को भी कोरोना बांट दिया.
ऐसे ही एक असलम नाम के बाबा की 4 जून को कोरोना के कारण मौत हुई. प्रशासन ने बाबा के कॉन्टेक्ट तलाश कर लोगों को क्वारनटीन किया. जब इन सबके सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे तो शहर में कोरोना विस्फोट हो गया. इस बाबा ने अपने मरने से पहले 29 लोगों को कोरोना बीमारी बांट दी.
रतलाम के नयापुरा का यह बाबा झाड़फूंक करता था और ताबीज देता था. लोग बड़ी संख्या में इसके पास जाते थे और यह कभी-कभी लोगों के हाथ भी चूमता था.
रतलाम सीएमएचओ डॉक्टर प्रभकार ननावारे ने बताया कि नयापुरा के एक बाबा की कोरोना संक्रमण से मौत हुई थी. उस बाबा के संपर्क वाले लोगों का पता लगाकर क्वारनटीन किया गया है. जब सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए तो नयापुरा के इस बाबा के संपर्क वाले 29 लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया. ऐसे ओर भी बाबाओं को पकड़कर क्वारनटीन किया गया. सभी को सभी सुविधाएं दी जा रही है और उनके सैंपल लिए गए है. जांच रिपोर्ट का इंतजार है.
एक बाबा के कारण शहर में कोरोना फैला तो प्रशासन ने शहर में ऐसे बाबाओं को उठाना शुरू किया. करीब 29 बाबाओं को उठाकर विभिन्न क्वारनटीन सेंटर में भेजा गया है. आभार-आज तक

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close